You are currently viewing सम्पूर्ण भारत के 27 मई का मौसम पूर्वानुमान Weather Report
मौसम

सम्पूर्ण भारत के 27 मई का मौसम पूर्वानुमान Weather Report

सम्पूर्ण भारत का मई 27, 2023 का मौसम पूर्वानुमान

May 26, 2023 11:20 AM

देश भर में मौसम प्रणाली:

एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब के हिस्सों पर बना हुआ है।

एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र गंगीय पश्चिम बंगाल पर बना हुआ है।

पूर्व-पश्चिम ट्रफ अब उत्तरी पाकिस्तान और पंजाब पर चक्रवाती परिसंचरण से दक्षिण हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार और झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल पर बने हुए चक्रवाती परिसंचरण से से गुजरती हुई बांग्लादेश तक जा रही है।

उत्तर दक्षिण ट्रफ दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश से विदर्भ, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक होते हुए तटीय कर्नाटक तक बनी हुई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो भारी बारिश हुई।

पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई।

सिक्किम, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। जब के मध्य महाराष्ट्र और लक्ष्यदीप में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी गई।

हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी चली।

दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की बारिश हुई।सरसों की तेजी मंदी का पूरा हिसाब किताब | सरसों किसानो और व्यापारियों के लिए सटीक रिपोर्ट

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आँधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और ऊंची पर्वत चोटियों पर एक या दो जगहों पर बर्फबारी संभव है।

सिक्किम, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।सरसों तेज | जाने क्या खुले हैं आज सरसों के रेट Sarso Live Rate Today 26 May 2023

पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

Leave a Reply